Government Job News Update,SSC, UPSC,UPPSC, Entrance Exam

Thursday, 20 October 2016

DA Bonus for State government UP employee 2016

State government of uttar pradesh very soon going to give festival bonus for their employee. Approximately more then lakh government e employee and teachers will be benefited under the bonus scheme .  Only non gazette employee will get benefit of this bonus . Its expected that bonus will be delivered in the beneficiary account after the dussehra festival finance department of uttar pradesh now started the process of distributing Bonus.  Senior office of finance department said its expected that bonus will be credited after Dussehra festival .  Central government recently order to give 30 day basis salary to their employee for 2014-15 . After releasing the order by central government now state government will very soon publish the GO regarding this concern  . Maximum limit of bonus will be 3500 .this bonus is given for 30 day so its expected that bonus will be approximately 3450. Half amount of bonus will be credit in GPF.

Important information Regarding Diwali Bonus 2016
All State government employee, government aided schools and technical institutes, local government bodied employee  and day employee will be get bonus for 2014-15 which will be 30 day tadrdth (तदर्थ) bonus

Download UP government Official Bonus GO / Government Order Shasanadesh
  page |   page |   page  page 
latest GO for UP Government Bonus 2016 download PDF
  
मोदी सरकार ने फौजियों को दिया बोनस का दिवाली गिफ्ट | Bonus News in Hindi about Army 2016 bonus news for defence personnel
सरकार ने फौजियों को अंतरिम भुगतान का शानदार दिवाली गिफ्ट दिया है। उधर, डिफेंस चीफ और सरकार आर्म्ड फोर्सेज के लिए नए पे ग्रेड पर चल रहा विवाद निपटाने में लगे हुए हैं। इकनॉमिक टाइम्स ने 10 अक्टूबर को जारी रक्षा मंत्रालय मनोहर पर्रिकर के ऑर्डर को देखा है।
इसमें कहा गया है कि पे कमीशन का नोटिफिकेशन पेंडिंग होने के चलते प्रेजिडेंट ने उनके लिए अस्थायी तौर पर बकाया भुगतान को मंजूरी दी है। सभी जवानों को मिलने वाला बकाया उनकी मौजूदा सैलरी (डीए सहित) का 10 पर्सेंट होगा, जिसकी गणना जनवरी 2016 के बाद से होगी। इसका मतलब सभी रैंक के जवानों को बोनस के तौर पर एक महीने की पूरी सैलरी मिलेगी। कोशिश की जा रही है कि जवानों को यह रकम दिवाली से पहले मिल जाए। इस साल दिवाली 30 अक्टूबर को है।

सिविल सर्विसेज के उलट आर्म्ड फोर्सेज को पे कमीशन की वजह से बकाया अभी तक नहीं मिला है। उनके लिए नया सैलरी स्केल भी अभी तक लागू नहीं हुआ है। बकाया भुगतान में देरी फोर्सेज के लिए कमीशन के कंपनसेशन स्ट्रक्चर की विसंगतियां दूर करने के मामले में तीनों सेनाओं के प्रमुखों के दखल की वजह से हुई है। सेना प्रमुखों ने कहा है कि जब तक डिसेबिलिटी पे और पेंशन के मामले में विसंगतियों को ठीक नहीं किया जाता, तब तक पे कमीशन की सिफारिशें उन्हें मंजूर नहीं हैं।
तीनों आर्म्ड फोर्सेज के प्रमुखों को भेजे गए ऑर्डर के मुताबिक, 'बकाये की गणना के लिए जनवरी 2016 की सैलरी को आधार बनाया जाएगा। अभी दी जा रही रकम रिवाइज्ड पे स्केल पर एरियर के फाइनल कैलकुलेशन से अजस्ट की जाएगी।'
suda up home online application registration Free Awas Yojana

bonus news for central government employees 2016~~~~~~~~~~~central government bonus news in hindi

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अपने 33 लाख कर्मचारियों के लिए दो साल के बोनस की घोषणा कर दिवाली से पहले ही तोहफा दे दिया है। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की, जो पिछले दो सालों से बकाया था। जेटली ने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए 2014-15 और 2015-16 का बोनस संशोधित मानदंडों के आधार पर जारी किया जाएगा। इसके बाद बोनस को सातवें वेतन आयोग के तहत दिया जाएगा।
~~~~~~~~~~~~bonus up government employees
केंद्र के बराबर बोनस मिल सकता है राज्यकर्मियों को, केंद्र सरकार ने 3500 रुपये से बढ़ाकर 7000 कर दिया है बोनस, वित्त महकमा कर रहा अध्ययन, जल्द हो सकता है फैसला
प्रदेश  के राज्य कर्मचारियों को वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए केंद्र की तरह 3500 रुपये की जगह 7000 रुपये बोनस मिल सकता है। शासन का वित्त महकमा केंद्र के आदेश का अध्ययन कर रहा है। इस पर जल्द निर्णय की संभावना है।

वित्त विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार ने बोनस की अधिकतम सीमा 3500 से बढ़ाकर 7000 रुपये कर दी है। वित्त मंत्रालय की ओर से गत तीन अक्तूबर को जारी आदेश में कहा गया है कि उसका आदेश संघ राज्य क्षेत्र प्रशासन के उन कर्मचारियों पर भी लागू माना जाएगा जो बोनस के संबंध में केंद्र सरकार की पद्धति का अनुसरण करते हैं तथा जो किसी अन्य बोनस या अनुग्रह स्कीम में नहीं आते हैं।
प्रदेश सरकार महंगाई भत्ता (डीए) व बोनस के मामले में केंद्र की रीति का ही पालन करती आई है। 2014-15 के लिए केंद्र के बराबर 3500 रुपये के आधार पर ही बोनस का भुगतान किया गया था।
ऐसे में 2015-16 से बोनस की बढ़ी राशि देने पर विचार हो रहा है। बोनस दीपावली के पहले दिया जाता रहा है, लिहाजा इस पर अगले सप्ताह निर्णय हो सकता है।

Sponsored link

No comments:

Post a Comment