Advertisement

UPPSC Upper Subordinate Pre Exam Preparation Guide in Hindi

UPPSC Upper Subordinate Pre Exam Preparation Guide
Uppcs 2022
 prelims special.. UPPSC Combined state upper subordinate service preliminary examination UP PSC preliminary Examination strategy for qualifying in pre test 2022

उत्तर प्रदेश राज्यस्तरीय सिविल सेवा परीक्षा सम्बंधित विशेष रणनीति
1-समसामायिक आज से रोज पढ़िए और खुद का नोट्स बनाइये। आप लोअर देकर समसामायिक के महत्व को समझ ही चुके होंगे ।कम से कम 30 प्रश्न तो आने है ।

2-पुराने साल के प्रश्नो को एकदम याद कर लीजिये । प्रश्नो की पुनरावृत्ति होनी ही है । उसके लिए आप ( घटना चक्र ) की समस्त सीरीज ले सकते है ।साथ की इतिहास के लिए" (युथ कॉम्पटीशन टाइम्स) की " की भारतीय इतिहास भी ले लीजिये

3-कृषि से सम्बंधित प्रश्न भी uppcs में अच्छे खासे पूछे जाते है अतः इसपे भी आपको ध्यान देना होगा । इसके लिए आप निन्म पुस्तक का अनुसरण करे -(घटना चक्र और परीक्षा वाणी )साथ ही साथ करेंट से जो मिले ।

4-भूगोल के लिए भी आपको घटना चक्र के साथ परिक्षावाणी से फैक्ट रटने है ।साथ ही एक बार वर्णवाल भी देखिये अगर समय हो तो नहीं तो कोई बात नहीं । और पर्यावरण व् पारिस्थितिकी के लिए विज़ार्ड व् परीक्षा वाणी की बुक देखिये ।

5-संविधान के लिए आप घटना चक्र व् परीक्षा वाणी पढ़िए और याद कीजिये । विज्ञानं के लिए ncert की पुस्तक ,घटना चक्र और लुसेंट की सामान्य विज्ञान आपको पढ़नी है ।

6-जिन्हें पढ़ने मात्र से याद नहीं हो रहा हो वो लिख के याद करे
जितनी बार आप कर सकते है ।चुकी csat मात्र क्वालीफाई है तो आपको उसपे ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है ।

7-ये सब पुस्तके आपको बुकस्टाल पे मिल जायेगी ।इसकी लिए मुझे sms न करे मैं किसी को उपलब्ध नहीं करा सकता हु ।

8-ये अंतिम दौर चल रहा है आप चाहे तो इतिहास लिख लो या फिर जीवन को कोरा ही रहने दो ।याद रखिये ये लड़ाई ऐसी है जिसमे कुछ हासिल करने के लिए बड़ी कुर्बानि देनी होती है ।
धन्यवाद !
शिव कुमार सिंह
(असिस्टेंट कमिश्नर ) https://www.facebook.com/shivkumarips?fref=nf

For more news related to this, you must join our Telegram channel UPJOBIN so that you can reach the updates first.

Post a Comment

0 Comments